Friday, December 9, 2022
spot_img


HomeजॉबRBSE Exam 2021: शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा- 6 तक तो स्थगित...

RBSE Exam 2021: शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा- 6 तक तो स्थगित ही हैं राजस्थान बोर्ड परीक्षाएं

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !
हमारा वतन @ राम गोपाल सैनी

जयपुर (हमारा वतन) राजस्थान बोर्ड कक्षा 10, 12 की परीक्षाओं पर सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपडेट दी है। उन्होंने एक स्थानीय मीडिया चैनल से कहा, ‘6 तक तो राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित हैं ही। तब तक कोरोना कम नहीं हुआ तो उचित फैसला लिया जाएगा। लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है।’

यानी एक जून के बाद सीबीएसई परीक्षाओं के बारे में जो फैसला करेगी उसी के अनुसार राजस्थान बोर्ड भी फैसला कर सकता है। क्योंकि अप्रैल में सीबीएसई की ओर से 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा 1 जून तक के लिए स्थगित करने की घोषणा के बाद राजस्थान सरकार ने भी आरबीएसई बोर्ड  परीक्षाओं को स्थगित करने का ऐलान किया था।

हालांकि सीबीएसई के अलावा पहली बार एमपी बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, ऐसे में राजस्थान बोर्ड 10 की परीक्षाएं रद्द करने पर विचार कर सकता है। हालांकि इस अभी शिक्षा विभाग या सरकार की ओर से कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया। उम्मीद है कि जून के पहले सप्ताह यानी 5 जून के बाद सरकारी इस संबंध में कोई अहम फैसला लेगी।

बिना परीक्षा पास होंगे 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्र-
राजस्थान सरकार ने कक्षा 8, 9 और 11 के छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया है। यह फैसला शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में हुई बैठक में लिया गया था। इससे पहले राजस्थान बोर्ड ने कक्षा 1 से 7वीं तक के छात्रों को पहले ही बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया था।

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |
” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments