चिरंजीवी योजना से राजस्थान में होगा ब्लैक फंगस का इलाज

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !
हमारा वतन @ राम गोपाल सैनी

जयपुर (हमारा वतन) कोरोना की मार से कराह रहे राजस्थान वासियों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि चिरंजीवी बीमा योजना से ब्लैक फंगस का भी इलाज किया जाएगा। यह बीमारी अभी इस बीमा याेजना में शामिल नहीं है, लेकिन एक-दो दिन में इसे जोड़ दिया जाएगा। गहलोत ने यह बात भारतीय जैन संगठन के 37 जगहों पर 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के वर्चुअल लोकार्पण के दौरान कही।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- अब ब्लैक फंगस नया रोग आ गया है। ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाली दवाएं देखते ही देखते बाजार से गायब हो गईं। आपदा के वक्त भी लोग कमाने का अवसर नहीं छोड़ रहे, इस वक्त भी कमाने की सोच रहे हैं। हमने सब दवाओं की रेट फिक्स कर दिए हैं।

गहलोत ने कहा, सरकार ने 50 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने का ऑर्डर दिया है। हमने UK, US, चाइना, साउथ कोरिया सहित हर देश में ऑर्डर दे रखा है। जहां से जितने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल जाएं हम खरीद रहे हैं। इन्हें हर PHC, CHC स्तर तक पहुंचाया जाएगा।

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर ही कर सकते हैं कोरोना का मुकाबला

गहलोत ने कहा- इतनी बड़ी आपदा का मुकाबला केंद्र और राज्य सरकार मिलकर ही कर सकते हैं। अभी मानवता को बचाने का वक्त है, धर्म जाति, विचारधरा नहीं इंसानियत के नाते सेवा करने और जीवन बचाने की जरूरत है। ऑक्सीजन को लेकर देश में हाहाकार मच गया, हालत यह हो गई कि ऑक्सीजन सप्लाई को केंद्र को अपने हाथ लेना पड़ा, लेकिन वह मैनेजमेंट नहीं कर पा रहा। कई राज्यों में ऑक्सीजन से मरीज मरने की घटनाएं हुई हैं, लेकिन राजस्थान कभी ऑक्सीजन को लेकर बदनाम नहीं हुआ।

मुझे खुशी है PM ने राजस्थान के ऑक्सीजन कोटे पर कुछ करने का आश्वासन दिया
गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित किया था, पिछली बार अच्छा तारतम्य था। इस बार मैंने PM से आग्रह किया है आप लगातार मुख्यमंत्रियोंसे फीडबैक लें। कल भी प्रधानमंत्री का फोन आया, आज भी बात हुई है। मुझे खुशी है कि कल PM ने वादा किया था कि ऑक्सीजन के लिए कुछ करुंगा। हमें उड़ीसा, बंगाल से ऑक्सीजन आवंटित कर रखी है, वह दूर है और वहां से लाने में बहुत वक्त लगता है।

अभी पार्टी, विचारधारा कुछ मत देखिए, आदमी सामने है उसे बचाइए
पब्लिक हमारी माई बाप है, वह बचनी चाहिए। व्यक्ति चाहे किसी धर्म, जाति, वर्ग या पार्टी का हो, अभी आरएसएस, बीजेपी, कांग्रेस सीपीएम मत देखिए, आदमी सामने है उसे देखिए और बचाइए। यह भावना रखकर ही देश में काम हो रहा है।

तीसरी लहर से बचाव की तैयारी शुरू
गहलोत ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की भी अभी से तैयारी शुरू कर दी है। तीसरी वेव बच्चों पर असर डालेगी। पहली वेव में कोरोना पहले शहरों तक सीमित था, गांव वाले पहरा देते थे, बाहर से आने वालों का इस तरह ध्यान रखते थे। इस बार कोरोना गांवों में आतंक मचा रहा है। आदिवासी क्षेत्र के लोग अभी भी समझ नहीं पा रहे हैं। इस बार गांवों में कोरोना के हालात चिंताजनक हैं, गांव से व्यक्ति तीन चार दिन बाद अस्पताल आता है उसे सीधे वेंटिलेटर ICU में भेजना पड़ रहा है। डॉक्टर इसका रूप नहीं समझ पा रहे। आदिवासी इलाके के एक विधायक और पूर्व विधायक कोरोना के कारण अस्पताल में हैं, हमने उनके बेहतर इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड बनाया है।

वैक्सीन आयात के लिए राज्यों की जगह केंद्र को करना चाहिए था एक ही ग्लोबल टेंडर
गहलोत ने कहा, अब तक वैक्सीनेशन फ्री होता आया है। कोरोना महामारी में वैक्सीनेशन फ्री होना चाहिए। मैंने PM मोदी को फोन पर और VC में भी आग्रह किया था कि वैक्सीनेशन फ्री होना चाहिए। वैक्सीन के लिए अब राज्य ग्लोबल टेंडर कर रहे हैं, आपस में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। देश का एक ही ग्लोबल टेंडर होता तो अच्छा रहता। अभी डोज की कमी के चलते वैक्सीन के सेंटर बंद हो जाते हैं, फीडबैक दो तो कहते हैं कि शिकायत कर रहे है। यह शिकायत नहीं होती। वैक्सीन में राजस्थान देश में नंबर वन है।

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |
” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *