कालाडेरा CHC को जल्द ही मिलेगी आधुनिक मेडिकल उपकरण से लेश एंबुलेंस

जीवन अनमोल है इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

चौमूं (हमारा वतन) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालाडेरा में आधुनिक मेडिकल उपकरणों सहित एक एंबुलेंस क्रय करने हेतु विधायक रामलाल शर्मा ने आज विधायक कोष से 20 लाख रुपए की अनुशंसा कर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयपुर को भेजी है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कालाडेरा सीएचसी के औचक निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा अस्पताल के प्रति कई गंभीर शिकायतें विधायक शर्मा को की थी। जिसके उपरांत विधायक रामलाल शर्मा ने कालाडेरा सीएचसी में संसाधन एवं चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार करने की 50 लाख रुपयों की घोषणा की थी। जिसके लिए विधायक रामलाल शर्मा ने सीएचसी का कायापलट करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं और सीएचसी कालाडेरा के लिए सोनोग्राफी मशीन, डिजिटल एक्सरे मशीन, ईसीजी मशीन, नवजात शिशु चिकित्सा यूनिट की स्थापना (एनबीएसयू) एवं अन्य चिकित्सा सुविधाओ हेतु अधिकारियों को तकनीमा बनाने के लिए फ़ाइल प्रेषित की जा चुकी है, शीघ्र ही तकनीमा आने के उपरांत उक्त उपकरणों के क्रय करने के लिए विधायक कोष से अनुशंसा की जा सकेगी। 

विधायक रामलाल शर्मा ने बताया कि ग्रामवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए कालाडेरा सीएचसी में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इसी क्रम में आज मैंने आधुनिक मेडिकल उपकरणों सहित एक एंबुलेंस क्रय करने हेतु 20 लाख रुपए की अनुशंसा की है। इससे ग्रामवासियों को सुविधा मिलेगी और दूरदराज गंभीर बीमार मरीजों या दुर्घटनाग्रस्त मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में सहायता मिलेगी।

– रिपोर्ट :राम गोपाल सैनी

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

 
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *