विधायक रामलाल शर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

जीवन अनमोल है इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

चौमूं (हमारा वतन) भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल चोमूँ के तत्वावधान में नगरपालिका क्षेत्र चोमूँ में पेयजल सप्लाई में अनियमितताओं के संबंध में उपखंड अधिकारी कार्यालय पर विधायक रामलाल शर्मा सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी उपेंद्र कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में बताया कि नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में पेयजल सप्लाई व्यवस्था पूर्णतया गड़बड़ा गई है। गर्मी के मौसम में पेयजल की व्यवस्था किया जाना अत्यावश्यक है, परंतु पिछले कुछ दिनों से लगभग सभी वार्डों में एक दिन छोड़कर की जाने वाली पेयजल सप्लाई मात्र 15-20 मिनट ही की जा रही है। इस सप्लाई में भी लाइनों में प्रेशर नहीं होने के कारण यहां के निवासियों को टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। 

विधायक रामलाल शर्मा ने बताया कि शहर के वार्डो में नियमित पेयजल सप्लाई नहीं होने से वार्डवासियों द्वारा लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही है। जिस पर आज उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर तत्काल नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल सप्लाई को दुरुस्त करवाने के लिए मांग की है। उन्होंने बताया कि चौमूँ शहर के सभी वार्डों में अनियमित पेयजल सप्लाई के कारण निवासियों को रोजमर्रा के कार्य करने के लिए भी पानी आने का इंतजार करना पड़ता है और अत्यंत न्यून दबाव से सप्लाई होने से घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता है। साथ ही पेयजल सप्लाई में भेदभाव किया जा रहा है। 

वार्डो में पेयजल की सप्लाई समान रूप से सप्लाई की जानी चाहिए, परंतु वर्तमान में वार्ड, गली, मोहल्लों को पक्ष और विपक्ष मानकर सप्लाई की जा रही है। अनियमित पेयजल सप्लाई को लेकर जनता में आक्रोश व्याप्त है और कोरोना पाबंदियों के बावजूद कुछ दिन पूर्व रेलवे स्टेशन रोड जाम किया जाना है, इसका संकेत है। वर्तमान में की जा रही अति अल्प पेयजल सप्लाई के कारण लोग टैंकरों पर निर्भर हो गए हैं। 

इसके साथ-साथ ज्ञापन में बताया गया कि बीसलपुर योजना को चौमू विधानसभा से जोड़ने के लिए किए गए वादे पर सरकार द्वारा 2 वर्ष से अधिक समय बीत जाने के उपरांत भी अभी तक इस संबंध में कोई प्रगति नहीं हुई है। नगर पालिका में कई नलकूप ऐसे हैं जिनके पानी तो है, परंतु शहरी जल प्रदाय योजना आने के बाद इन नलकूपों को बंद कर दिया गया था। अभी नलकूपों में किसी में पाइप जोड़ने, किसी में मोटर ठीक करवाने, किसी में स्टार्टर ठीक करवाने जैसी छोटी मोटी कमियां है। यदि ऐसी छोटी मोटी कमियों वाली नलकूपों को दिखाकर ठीक करवा दिया जाए तो पेयजल की समस्या के समाधान में मदद मिल सकेगी। 

इस मौके पर भाजपा जयपुर जिला देहात (उत्तर) जिला उपाध्यक्ष बजरंग सोनी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष गजानंद कुमावत, नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष आशीष दुसाद, नगर पालिका पूर्व उपाध्यक्ष रमेश टोडावता, पार्षद गजेंद्र यादव, सुनील अग्रवाल, बाबूलाल यादव, बाबूलाल सैनी, संदीप शर्मा किशोर गंगवाल, श्रवण सैनी, पूर्व पार्षद कुंदन सिंह, अखिल शर्मा सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

– रिपोर्ट :राम गोपाल सैनी

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *