• anmol jeevan thubnail

होमवर्क नहीं किया तो साइंस टीचर ने मारे 15 थप्पड़

जोधपुर (हमारा वतन) राजस्थान में स्कूलों में बच्चों के साथ लगातार मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। बीते एक महीने में प्रदेश के चार शहरों में इस तरह केस दर्ज किए गए हैं। जिसमें जालोर में तो बच्चे की पिटाई के कारण मौत तक हो गई थी। इसके बाद उदयपुर और बाड़मेर में भी पिटाई के केस सामने आए।

नया मामला जोधपुर के बोरुंदा थाना क्षेत्र का है। थानाधिकारी ने बताया कि गुरुवार शाम को डॉ राधाकृष्णन सीनियर सेकंडरी स्कूल में नौंवी में पढ़ने वाले स्टूडेंट के साथ पिटाई की शिकायत मिली थी। स्टूडेंट आकाश के पिता ने बताया कि होमवर्क पूरा न करने की मामूली बात पर टीचर ने बच्चे की पिटाई कर दी। बच्चों को सिर में अंदरूनी चोट आई जिसके कारण उसे जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि, डॉक्टर का कहना है कि बच्चे को कोई अंदरुनी चोट नहीं है।

बोरुंदा के बेलदारों का मोहल्ला न्यू कॉलोनी में रहने वाले कानाराम ओड ने आरोपी टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। कानाराम ने बताया कि उसके बेटे आकाश को 15 सितंबर दोपहर को उसका ममेरा भाई मिथुन संभालते हुए घर लाया था। आकाश को चक्कर आ रहा था। उसके सिर और कान में तेज दर्द था। पूछने पर आकाश ने बताया कि बुखार के कारण उसने साइंस का होमवर्क पूरा नहीं किया। इस बात पर संस्कृत टीचर रामकरन ने हाथ पर चूंटियां काटीं और सिर, गाल व कान पर 15 थप्पड़ मारे। टीचर की पिटाई से आकाश क्लास में ही गिर पड़ा। इस दौरान दूसरी टीचर आ गए। फिर स्कूल के ऊपर बने कमरे में बच्चे को लिटा दिया।

टीचर ने दी धमकी – आरोप है कि आकाश ने प्रिंसिपल के पास जाने की बात कही तो टीचर रामकरन ने प्रिंसिपल या घरवालों से पिटाई की बात नहीं कहने की हिदायत दी। कहा कि किसी को बताया तो फेल कर दूंगा, नहीं बताएगा तो अच्छे नंबर दूंगा। पिता कानाराम गुरूवार को ही बच्चे को बोरुंदा के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए तो डॉक्टर ने उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया। कानाराम ने स्कूल के प्रिंसिपल बाबूलाल भाकर से शिकायत की तो पहले उन्होंने टीचर का समर्थन किया। लेकिन जोधपुर रेफर किया जाने की बात सुनकर बोरुंदा से जोधपुर के लिए गाड़ी भेजी। स्कूल स्टाफ के कुछ टीचर्स को भी साथ भेजा।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी 

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विडियो देखने के लिए –  https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

अपने आसपास की खबरों, लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *