• anmol jeevan thubnail

मेलों और उत्सवों के लिए 7 करोड़ 17 लाख रूपये का बजट आवंटित

जयपुर (हमारा वतन) पर्यटन विभाग ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में आयोजित होने वाले मेलों और उत्सवों के लिए लगभग 7 करोड़ 17 लाख रूपये का बजट आवंटित किया है। विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न अंचलों में प्रतिवर्ष पुष्कर, केमल फेयर, रणकपुर फेस्टिवल, डेजर्ट महोत्सव जैसे कई प्रमुख मेले और उत्सव आयोजित किए जाते हैं।

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्थान के मेले, त्यौहार और उत्सव अपनी अलग पहचान रखते हैं। उन्होंने बताया कि राजस्थान एक बहुरंगी राज्य है। यहां रीति-रिवाजों और त्यौहारों की एक विस्तृत श्रृंखला देखने को मिलती है।

पर्यटन मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश के पर्यटन और लोक कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। प्रदेश की लोक संस्कृति और कला को जीवंत बनाए रखने, उसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर पहचान दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पर्यटन एक महत्वपूर्ण सेक्टर है। वर्तमान में इस सेक्टर में विभिन्न गतिविधियां तीव्र गति से बढ़ रही है। राजस्थान के पर्यटन को देश-दुनिया तक पहुंचाने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा प्रिंट, सोशल एवं डिजिटल मीडिया के माध्यम से प्रभावी मीडिया कैंपेन, आकर्षक क्रियेटिव्स एवं लघु फिल्मों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी

हमसे जुड़ें :-

Facebook : – https://www.facebook.com/hamara.watan.750

Tweeter :- https://twitter.com/HamaraWatan3

Instagram :- https://www.instagram.com/hamarawatan65/

Youtube :- https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विडियो देखने के लिए – https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

अपने आसपास की खबरों, लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *