लॉकडाउन में पार्टनर से दूर रहकर भी ऐसे कर सकते हैं अपने रिश्ते को मजबूत

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

(हमारा वतन) कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से देश के कई राज्यों में या तो लॉकडाउन लगा हुआ है या फिर कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं। इसकी वजह से लोग अपने घरों पर रहने को मजबूर हैं। इसमें बड़े-बुजुर्ग, बच्चों, महिलाओं समेत कुछ कपल भी हैं। प्यार के रिश्ते में बंधे कई कपल लॉकडाउन की वजह से अलग हो गए हैं, और एक-दूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं। ऐसे में कुछ तरीके हैं जो आपके इस प्यार के रिश्ते को और मजबूत कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

उपहार भेज सकते हैं
♥ इस कोरोना काल में आपका अपने पार्टनर से मिलना तो मुश्किल है, और ये सही भी है कि अभी घर से बाहर न निकला जाए। ऐसे में आप अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो आप अपने पार्टनर के लिए उपहार भिजवा सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से ऑर्डर करके आप अपने पार्टनर के लिए उनकी पसंदीदा चीज उन्हें भेज सकते हैं। वहीं, घर पर सामान आने के बाद आपके पार्टनर को उसे सैनिटाइज जरूर करना है। ये बात बताना उन्हें न भूलें और हो सके तो कुछ समय बाद ही उस उपहार को खोलें।

♥ बात करना न छोड़ें
कहते हैं बात करने से न सिर्फ समस्याएं दूर होती हैं, बल्कि रिश्ते भी मजबूत होते हैं। इसलिए आपको अपने पार्टनर से बात करना नहीं छोड़ना चाहिए। क्या हुआ अगर लॉकडाउन की वजह से आप मिल नहीं पा रहे हैं, तो आप एक समय निश्चित कर सकते हैं और इस वक्त आप एक-दूसरे से ढेर सारी बातें कर सकते हैं।

♥ वर्चुअल कैंडल लाइट डिनर
इस कोरोना काल में तो सबकुछ वर्चुअल ही हो रहा है। दफ्तर के काम, बैठक, स्कूल की पढ़ाई और भी बहुत कुछ। ऐसे में आप क्यों न अपने पार्टनर संग वर्चुअल कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं। इस कोरोना काल में आपसी प्यार बढ़ाने का और प्यार के इस रिश्ते को मजबूत करने का ये काफी अच्छा तरीका है।

♥ मिलने से अच्छा वीडियो कॉल
बाहर लॉकडाउन है और कोरोना वायरस से अगर बचकर रहना है, तो फिर अपने-अपने घरों में रहना ही सबसे सुरक्षित है। ऐसे में आप अपने पार्टनर से मिलने की जगह पर वीडियो कॉल कर सकते हैं। इससे दोनों पार्टनर एक-दूसरे का चेहरा देख सकते हैं और अपने प्यार को बयां कर सकते हैं।                                                                                                                       – रिपोर्ट :राम गोपाल सैनी

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *