राजस्थान में बिजली कंपनियों में भर्ती का एक और मौका

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !
हमारा वतन @ राम गोपाल सैनी

जयपुर (हमारा वतन) राजस्थान की पांचों बिजली कंपनियों में इस साल फरवरी-मार्च में निकाली गई विभिन्न पदों पर भर्ती में जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है उन्हें सरकार ने एक और मौका दिया है। सरकार अब इन पदों पर भर्ती में शामिल होने के लिए एक बार फिर आवेदन मांगेगी। यह निर्णय आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए नियमों में किए संशोधन के चलते लिया है। हालांकि दोबारा आवेदन कब मांगे जाएंगे इसके लिए अभी समय तय नहीं किया है।

राजस्थान बिजली कंपनियों की ओर से सहायक अभियन्ता (Aen.), कनिष्ठ अभियन्ता (Jen.), कनिष्ठ रसायनज्ञ, लेखाधिकारी, कार्मिक अधिकारी एवं सूचना सहायक के कुल 1075 पदों पर और सहायक कार्मिक अधिकारी, कनिष्ठ विधि अधिकारी, कनिष्ठ लेखाकार, आशुलिपिक एवं कनिष्ठ सहायक/वाणिज्यिक सहायक सैकंड के 1295 पदों पर भर्ती निकाली थी। इसके लिए इसी साल फरवरी और मार्च में आवेदन मांगे गए थे।

जिन्होंने आवेदन किया उन्हे वापस नहीं भरना पड़ेगा फार्म
आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु एवं फीस में छूट का लाभ देने के लिए आवेदन वापस मांगे जा रहे हैं। इस दौरान जिन्होंने आवेदन नहीं भरा वह भी आवेदन भर सकेगा। इसके अलावा जिन्होंने पहले आवेदन कर फीस जमा नहीं कराई है, वे भी आवेदन कर सकेंगे। जिन अभ्यर्थी ने पहले आवेदन कर दिया उन्हे वापस फार्म भरने की जरूरत नहीं है। ईडब्ल्यूएस के ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने पूर्व में निर्धारित फीस के अनुसार फीस राशि जमा कराई है और अब दरों में कमी की जाती है तो अधिक भुगतान की गई राशि अभ्यर्थी को वापस लौटा दी जाएगी।

22 मार्च थी आवेदन की अंतिम तिथि
राजस्थान में उत्पादन और प्रसारण निगम की ओर से ये भर्तियां निकाली गई, जो सभी पांचों कंपनियों के लिए है। उत्पादन निगम की ओर से सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियन्ता, कनिष्ठ रसायनज्ञ, लेखाधिकारी, कार्मिक अधिकारी एवं सूचना सहायक के पदों लिए जो भर्ती निकाली, उसके आवेदन 24 फरवरी से 16 मार्च के बीच भरे गए, जिसमें कुल 91 हजार आवेदन आए । वहीं, प्रसारण निगम की ओर से सहायक कार्मिक अधिकारी, कनिष्ठ विधि अधिकारी, कनिष्ठ लेखाकार, आशुलिपिक एवं कनिष्ठ सहायक/वाणिज्यिक सहायक सैकंड के पदों पर भर्ती के लिए 2 से 22 मार्च तक आवेदन मांगे गए थे, जिसमें कुल 1.20 लाख आवेदन आए।

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *