Friday, December 9, 2022
spot_img


Homeस्पोर्ट्सक्रिकेटअब कभी नहीं खेल पाएंगे एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट

अब कभी नहीं खेल पाएंगे एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !
हमारा वतन @ राम गोपाल सैनी

साउथ अफ्रीका (हमारा वतन) साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धुंआधार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का रास्ता बंद हो चुका है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को साफ कर दिया कि संन्यास के बाद मैदान पर वापसी के लिए बोर्ड उनको मौका नहीं देगा। इंडियन प्रीमियर लीग में धमाकेदार फॉर्म में बल्लेबाजी करने के बाद एबी ने वापसी के संकेत दिए थे लेकिन बोर्ड ने इसपर पूर्ण विराम लगा दिया है।

क्रिकेट इतिहास के सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में से एक मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स को मंगलवार जोरदार झटका लगा। आइसीसी ने इस बात की जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बात को लेकर सारी अटकलें खत्म कर दी गई जिसमें डिविलियर्स के वापसी की बातें हो रही थी। बोर्ड ने साफ किया है कि संन्यास लेने के वक्त ही इस बल्लेबाज ने कहा था यह उनका अंतिम फैसला है और अब वह कभी साउथ अफ्रीका के लिए नहीं खेलेंगे।

पिछले काफी महीनों से संन्यास तोड़कर उनके राष्ट्रीय टीम में वापसी की बातें हो रही थी। भारत में इसी साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में उनको मौका दिए जाने की खबरें आ रही थी। 23 मई 2018 को अचानक से एबी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके सबको चौंकाया था। एक साल बाद ही 2019 में वनडे विश्व कप खेला जाना था और उनके संन्यास को लेकर सबने काफी बातें की थी।

पिछले महीने आइपीएल में खेलते हुए एबी ने कुछ धमाकेदार पारियां खेली थी। 7 मैचों में 51 की औसत से दो अर्धशतक के साथ उन्होंने 207 रन बनाए थे। एबी ने इस दौरान 16 चौके और 10 छक्के लगाए। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने और टी20 विश्व कप में खेलने की बात कही थी।

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |
” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments