Monday, March 4, 2024
spot_img

  • pavitinfotech
  • ad website copy

Homeबिजनेसराजस्थान हाउसिंग बोर्ड बना देश की सबसे बड़ी रेरा रजिस्टर्ड संस्था

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड बना देश की सबसे बड़ी रेरा रजिस्टर्ड संस्था

जयपुर (हमारा वतन) राजस्थान आवासन मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मंडल के 100 प्रोजेक्ट रेरा में रजिस्टर्ड होने पर मण्डल मुख्यालय में लघु समारोह आयोजित किया गया जिसमें रेरा चेयरमैन एन.सी. गोयल उपस्थित रहे।

रेरा चेयरमैन एन.सी. गोयल ने अपने उद्बोधन में मण्डल की इस उपलब्धि पर आवासन आयुक्त और अधिकारियों एवं कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जहां कुछ प्रदेशों में सरकारी संस्थाएं रेरा में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाती हैं वहीं आवासन मण्डल स्वयं आगे बढ़कर रेरा में रजिस्ट्रेशन करवा रहा है। उन्होंने रेरा के उद्देश्यों के बारें में भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मण्डल ने आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा के नेतृत्व में जो चमक दिखाई है वह अकल्पनीय है तथा मुख्यमंत्री और स्वायत्त शासन मंत्री समय-समय पर आवासन आयुक्त, मण्डल के प्रोजेक्ट्स और मण्डल की पूरी टीम की प्रशंसा करते रहे हैं। उन्होंने इस बात की भी प्रशंसा की कि मण्डल ने अलग से रेरा प्रकोष्ठ बनाया तथा रेरा सलाहकार नियुक्त किये।

आवासन आयुक्त ने कार्यक्रम में रेरा चेयरमैन, रेरा टीम, और रेरा सलाहकार तथा उपस्थित सभी आगन्तुकों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान आवासन मण्डल ने आज एक और नया माइलस्टॉन हासिल किया है जिसकी चर्चा पूरे देश में है।

उन्होंने कहा कि मण्डल नये-नये अनूठे प्रोजेक्ट लाने के साथ ही अपना मूल उद्देश्य नहीं भूला और 15 छोटे शहरों में 3 हजार नये आवास बनाकर आवंटित कर दिये। कोरोना काल के बावजूद मात्र 2 वर्ष में मुख्यमंत्री शिक्षक एवं प्रहरी आवासीय योजना के 576 फ्लैट्स पूर्ण कर एक विशेष कार्यक्रम में आवंटियों को चाबियां सूपूर्द कर दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन आवास योजना के 7 प्रोजेक्ट के 4500 फ्लैट्स पूर्ण होने वाले है जिनका आवंटन करीब एक माह में कर दिया जाएगा। लगभग एक हजार मकान निर्माणाधीन है जिनका भी आवंटन 30 जून तक कर दिया जाएगा।

आयुक्त ने बताया कि मण्डल की वर्तमान में 4500 आवासों के लिये 27 योजनाएं लाई गई थी जिसमें आमजन द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा हैं और एक-एक स्कीम में कई गुना आवेदन आ रहे हैं।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विडियो देखने के लिए – https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

अपने आसपास की खबरों, लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments