Sunday, March 3, 2024
spot_img

  • pavitinfotech
  • ad website copy

Homeअन्यज्वैलर ने लोकदेवता को 1 करोड़ के चांदी के 2 घाेड़े चढ़ाए

ज्वैलर ने लोकदेवता को 1 करोड़ के चांदी के 2 घाेड़े चढ़ाए

जैसलमेर (हमारा वतन) लोक देवता बाबा रामदेव की समाधि पर शनिवार को जालोर से आए भक्तों ने चांदी से बने दो घाेड़े चढ़ाए। एक घोड़े का वजन 150 किलो और दूसरे का 20 किलो है। चांदी के घोड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। घोड़ा चढ़ाने आए ओमप्रकाश खात्री पेशे से ज्वेलर हैं। वे बताते हैं कि उनके पड़दादा को सपना आया था बाबा को घोड़ा चढ़ाने का। उसी सपने को हमने पूरा करने ठानी और शनिवार को रामदेवरा में बाबा की समाधि पर चांदी के दोनों घोड़े भेंट किए।

कोविड़ ने कारण 2 साल से नहीं चढ़ा पा रहे थे घोड़े

ओमप्रकाश खत्री ने बताया कि वे जालोर के गांव गुड़ा बालोतान के रहने वाले हैं। मुंबई में उनका सोने-चांदी का काम है। बाबा के प्रति उनके परिवार की अटूट श्रद्धा है। घर में बताया जाता है कि हमारे पड़दादा को सपना आया था बाबा के घोड़े का और उनका सपना था कि वे बाबा की समाधि पर घोड़े भेंट करें। आज उन्होंने पड़दादा का सपना पूरा कर दिया। करीब 150 किलो के बड़े घोड़े के साथ 20 किलो का एक छोटा चांदी का घोड़ा भी चढ़ाया है। घोड़े को बनाए हुए तीन साल हो गए हैं, लेकिन कोविड के कारण चढ़ा नहीं पाए। शनिवार को उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ रामदेवरा आकर घोड़े को समाधि पर चढ़ाया। घोड़े की कीमत बताने से उन्होंने इनकार कर दिया। उनका कहना है कि मन्नत का घोड़ा है कीमत नहीं बता सकते। जैसलमेर के ज्वेलर हरीश सोनी ने दैनिक भास्कर को बताया कि दोनों घोड़ों की कीमत 90 लाख से 1 करोड़ के बीच है।

घोड़े के साथ फोटो लेने की होड़

शनिवार को जैसे ही चांदी का आदमकद घोड़ा रामदेवरा में लाया गया तो लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों में घोड़े के साथ फोटो लेने की होड़ मच गई। लोगों का कहना था कि पड़दादा के सपने को पूरा करने पड़पौता आया है, ये आज के जमाने को कम ही देखने को मिलता है।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी 

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विडियो देखने के लिए –  https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments