Friday, September 22, 2023
spot_img

  • ad website copy

Homeपॉलिटिक्समुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उदयपुर में मंहगाई राहत कैंप का अवलोकन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उदयपुर में मंहगाई राहत कैंप का अवलोकन

उदयपुर (हमारा वतन) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नगर निगम के पं. दीनदयाल सभागार में प्रतिभावान जनजाति विद्यार्थियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विस्तार को लेकर संवेदनशील और प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों में राजस्थान में 250 कॉलेज खोले गए थे जबकि राज्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में 300 से अधिक कॉलेज खोलकर युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मुहैया करवाएं हैं। उन्होंने कहा कि अनुप्रति कोचिंग योजना में लाभार्थियों की संख्या 15 हजार से बढ़ाकर 30 हजार की गई है जिससे अधिकाधिक विद्यार्थियों को अपना कॅरियर बनाने में सहयोग मिलेगा।

संवाद के दौरान गहलोत ने बच्चों के आत्मविश्वास पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के तहत यहां कोचिंग प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में काफी सुधार हुआ है और उन्हें अपने जीवन में कुछ करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जनजातिय क्षेत्रीय विकास विभाग के माध्यम से 200 छात्राओं को निशुल्क नीट की कोचिंग कराई जा रही है जिसमें इजाफा किया जाएगा। योजनाओं के लाभार्थी विद्यार्थियों ने राज्य सरकार द्वारा उनको दी जा रही सहायता के लिए आभार जताया और कहा कि मुख्यमंत्री के कारण वे अपने सपनों को साकार कर पा रहे हैं।

इस दौरान छात्राओं की मांग पर गहलोत ने डूंगरपुर जिले के पुनावाड़ा के विद्यालय को सीनियर सैकंडरी में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने श्रीनाथजी का प्रसाद ग्रहण कर सादगी पूर्वक अपना जन्मदिन मनाया। कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं ने भी गाना गाकर मुख्यमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने महंगाई राहत कैंप का किया अवलोकन :-

इससे पूर्व गहलोत ने नगर निगम के सुखाड़िया रंगमंच पहुंचकर महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने कैंप में दी जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी लेकर दिशा-निर्देश प्रदान किए। इस मौके पर उन्होंने यूआईटी के माध्यम से प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे भी वितरित किए।

इस अवसर पर पूर्व सांसद रघुवीरसिंह मीणा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास, श्रम सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली, विधायक नगराज मीणा, समाजसेवी गोपालकृष्ण शर्मा, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, जिला कलक्टर ताराचंद मीणा सहित विद्यार्थी व आमजन उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विडियो देखने के लिए – https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

अपने आसपास की खबरों, लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments