कांग्रेसियों ने सादगी के साथ मनाया पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी का 69 वां जन्मदिन 

जीवन अनमोल है इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

चौमूं (हमारा वतन) विधानसभा क्षेत्र चौमूं में विकास पुरुष के नाम से अपनी पहचान रखने वाले पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने सादगीपूर्ण तरीके से व उत्साह के साथ अपना 69 वां जन्मदिन मनाकर कोरोना महामारी के चलते लोगों को एक दूसरे की मदद करने का संदेश दिया।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों व आमजन ने पूर्व विधायक सैनी का जन्मदिन मनाया और सेवा कार्य कर उनकी दीर्घायु की कामना की। सैनी के जन्मदिन की खास बात यह रही कि जन्मदिन के अवसर पर कोरोना महामारी के चलते लगातार दूसरे वर्ष इस बार भी पूर्व विधायक ने केक काटकर अपना जन्मदिन नहीं मनाया, बल्कि मानव सेवा से जुड़े कार्य किए गए।
पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने कहा कि चौमूं विधानसभा क्षेत्र का विकास करना ही मेरी पहली पहली प्राथमिकता है। हमें इस वैश्विक बीमारी कोरोना से मिलकर निपटना है। ऐसे में उत्सव तो ज्यादा नहीं मना सकते लेकिन समर्थकों व लोगों लोगों के प्यार के चलते उन्होंने सादगी पूर्ण तरीके से अपना जन्मदिन मनाया और इसे सार्थक करते हुए गरीबों की मदद भी की।

नगरपालिका चेयरमैन विष्णु कुमार सैनी ने चौमूं विधानसभा में आयोजित हुए रक्तदान शिविरो पर जाकर रक्तदाताओं की हौसला अफजाई की तथा कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि दिनभर बारिश के मौसम के बावजूद भी रक्तदान शिविर सफल हुआ।

श्री फाउंडेशन की ओर से डाॅ. सुरेश सैनी व चेयरमैन विष्णु कुमार सैनी के सानिध्य में पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी के जन्म दिवस पर कालाडेरा सीएससी में 10 पीपीई किट, 95 मास्क, 203 प्लेयर मास्क व 25 लीटर हाइपोक्लोराइट दिया गया। वही रक्तदाताओं को हेलमेट, प्रशस्ति पत्र, मास्क व सैनिटाइजर देकर सम्मान किया गया। पूर्व विधायक का जन्मदिन चौमूं विधानसभा क्षेत्र ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी पूर्व विधायक का जन्मदिन मनाया गया।
कांग्रेस पार्टी के आला नेताओं, पदाधिकारियों, पार्षदगणो, अधिकारियों, अधिवक्ताओं, पत्रकारों, संगठनों, संस्थाओं, समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, आमजन तथा कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया पर अलग-अलग पोस्ट से, दुरभाष पर व अन्य माध्यमो से पूर्व विधायक को बधाई देकर अपनी भावनाएं साझा की। तो वही पूर्व विधायक ने लोगों द्वारा मिले स्नेह, प्रेम व शुभकामनाएं प्रेषित करने पर आभार जताया तथा आमजन से कोरोना गाइङलाइन की पालना के लिए भी अपील की।
अपने जन्मदिन पर पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने खुद अपने हाथों से गायों को हरा चारा व खाना खिलाया। यहां तक कि गरीब, असहाय, जरूरतमंद लोगों के लिए एक हजार भोजन के पैकेट वितरित किए। इसके बाद बेजुबान पशुओं के लिए गौशाला में चारे से भरी पिकअप गाड़ी को रवाना करवाया। वही चौमूं विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव में कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर, पौधारोपण, पक्षी परिंडा, बेजुबान पशुओं के लिए हरा चारा खिलाना जैसे कई सामाजिक सरोकार जैसे कार्य किए गए।

रक्तदान शिविरो में कुल 608 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

चौमूं विधानसभा क्षेत्र के कई गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन कोरोना गाइङलाइन के तहत आयोजित हुए। जहां चौमूं शहर के बस स्टैंड स्थित सैनी धर्मशाला में आयोजित हुये रक्तदान शिविर मे 263 युनिट रक्त एकत्रित हुआ। इसके अलावा पंचायत भवन मोरीजा मे 80 युनिट , लिटिल किड्स स्कूल गोविंदगढ़ मे 63 युनिट, राजकीय माध्यमिक विद्यालय कानपुरा मे 38 युनिट रक्त एवं हनुमान गार्डन अनोपपुरा रोङ कालाङेरा में 164 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। जहां कुल 608 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचाने में अपना अहम योगदान दिया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बताया कि दिनभर बारिश का मौसम होने के चलते एवं लोगों के कोरोना का टीका लगा होने से लोग रक्तदान नहीं कर पाए। यदि ऐसी स्थिति नहीं होती तो रक्त दाताओं का आंकड़ा अधिक होता।

– रिपोर्ट : राम गोपाल सैनी 

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *