• anmol jeevan thubnail

ग्रामीणों ने लगाए कालाडेरा अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप

जीवन अनमोल है इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विधायक रामलाल शर्मा ने ब्लॉक सीएमएचओ एसके चोपड़ा के साथ कालाडेरा सीएचसी का किया औचक निरीक्षण
विधायक शर्मा ने कहा- 50 लाख की लागत से शीघ्र करवाया जाएगा चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार
चौमूं (हमारा वतन) आज कालाडेरा में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का विधायक रामलाल शर्मा एवं ब्लॉक सीएमएचओ एस.के. चोपड़ा ने औचक निरीक्षण किया। विधायक रामलाल शर्मा ने अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई।
अस्पताल में उपस्थित ग्रामीणों ने विधायक शर्मा से अस्पताल प्रशासन के खिलाफ शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल प्रशासन मरीजों की दो-दो हजार रुपयों की जाँचे लिखता है और मरीजों को बाहर से दवाइयां लिखी जाती है, जिन पर चिकित्सकों का कमीशन होता है। ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक रामलाल शर्मा ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ एस के चोपड़ा को अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालाडेरा को आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में विकसित कर चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार के लिए विधायक रामलाल शर्मा ने 50 लाख रुपये देने की घोषणा की। विधायक रामलाल शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर आज सीएचसी का निरीक्षण किया गया है और आने वाले समय में आदर्श सीएचसी के रूप में विकसित कर चिकित्सा सुविधाओं के लिए 50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। जिससे चिकित्सालय में सोनोग्राफी, डिजिटल एक्सरे, बच्चों के लिए एनबीएसयू की सुविधा और गायनिक चिकित्सा सुविधाओ में विस्तार किया जाएगा।
विधायक रामलाल शर्मा ने चिकित्सकों को हिदायत देते हुए कहा कि स्थानीय होने का मतलब यह नहीं कि आप यहाँ पर अपनी मनमर्जी करो। मैं यहां चिकित्सा सुविधाओं के लिए पैसे देने के लिए तैयार हूँ परंतु ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी चिकित्सकों और अस्पताल प्रशासन को ही करनी पड़ेगी।
इस मौके पर ब्लॉक सीएमएचओ एसके चोपड़ा, कालाडेरा सीएससी प्रभारी सरदार सिंह यादव सहित अस्पताल स्टाफ एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।                                        – रिपोर्ट :राम गोपाल सैनी

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *