सीएम अशोक गहलोत बोले बीजेपी की जीत हिंदुत्व के नाम पर ध्रुवीकरण

जयपुर (हमारा वतन) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच में से चार राज्यों में बीजेपी की जीत के पीछे हिंदुत्व के नाम पर ध्रुवीकरण को कारण बताया है। गहलोत ने कहा- हिंदुत्व के नाम पर ध्रुवीकरण करके चतुराई से बयान देकर चुनाव जीत गए। पूरे देश में हालात गंभीर हैं, यूपी में कोरोना का प्रबंधन कैसे हुआ, वह जनता को मालूम है। ये सभी बातें पीछे रह गईं, क्योंकि आप चुतराई से अपनी बात कहते हैं। मीडिया की स्क्रीन ने उनका साथ दिया, यह स्क्रीन का खेल था, इससे लोगों का माइंड बदला। साथ में चतुराईपूर्ण बातें की गईं। गहलोत शनिवार को दांडी मार्च 92वीं वर्षगांठ पर जयपुर में बोल रहे थे।

मोदी चतुराई से भाषण देते हैं तो लोग विश्वास कर लेते हैं
गहलोत ने कहा- प्रधानमंत्री जिस प्रकार बोलते हैं, चतुराई से भाषण देते हैं। वह एक पक्ष हो सकता है। लोग देखते हैं कि प्रधानमंत्री बोल रहे हैं तो सच्चाई होगी, इसलिए मान लेते हैं। हमें सच्चाई को जनता तक पहुंचाना होगा। तब जाकर बीजेपी वाले एक्सपोज होंगे। अब पीएम विपक्ष पर आरोप लगाते हैं कि विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों को बदनाम कर रहा है। पूरा देश देख रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का क्या हो रहा है? इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई के एकतरफा छापे पड़ रहे हैं। उसे लेकर भी विपक्ष को बदनाम कर रहे हैं।

बीजेपी नेताओं के राजस्थान में बुलडोजर चलने के बयान के जवाब में गहलोत ने कहा कि बुलडोजर उन पर चलेगा या और ​किसी पर चलेगा। यूपी में योगी आदित्यनाथ ने बुलडोजर बाबा की इमेज को भुनाया। राजस्थान में भी बीजेपी नेताओं ने 4 राज्यों में जीत के बाद बुलडोजर मार्च निकाला था। गहलोत ने उसी पर कटाक्ष किया।

गहलोत ने कहा- आज देश में हिंसा और तनाव का माहौल है। आज ध्रुवीकरण हो रहा है, हम सब हिंदू हैं, लेकिन राजनीति हिंदुत्व के नाम पर हो रही है। चतुराई से भाषण देकर ध्रुवीकरण से चुनाव जीत सकते हैं, लेकिन आखिरकार देश में शांति सद्भाव सबसे ज्यादा जरूरी है। देश में प्यार-मोहब्बत से संबंध रखेंगे, हिंसा का माहौल नहीं रहेगा, अहिंसा का माहौल अपनाएंगे तब देश एक और अखंड रहेगा।

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच शांति मार्च से जाएगा संदेश
गहलोत ने दांडी मार्च की वर्षगांठ पर यूक्रेन-रूस वॉर का जिक्र करते हुए शांति की अपील की। गहलोत ने कहा- आज का यह दांडी मार्च शांति का संदेश देगा। आज यूक्रेन-रूस के बीच युद्ध चल रहा है। पूरी दुनिया कह रही है कि शांति स्थापित होनी चाहिए। शांति का मार्ग ही देश दुनिया के लिए हितकर है। युद्ध में कितने लोग मारे जा रहे होंगे, किसी को नहीं मालूम। इस तरह के शांति मार्च निकलते हैं तो जनभावना पैदा होती है। आज युद्ध के पक्ष में कोई नहीं है। गांधी का बताया अहिंसा का रास्ता ही सबसे सही है, उसी पर चलकर विश्व में शांति कायम हो सकती है।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी 

जीवन अनमोल है , इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

विडियो देखने के लिए –  https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *